Friday 26 June 2020

दिल्ली: 2 हफ्ते में 2 कत्ल, 8 वारदात, अंजाम देने वाला शॉर्प शूटर गिरफ्तार

दिल्ली: 2 हफ्ते में 2 कत्ल, 8 वारदात, अंजाम देने वाला शॉर्प शूटर गिरफ्तार
कई वारदातों में आरोपी रह चुका है शामिल
  • लोगों को धमकाता था आरोपी शख्स
  • कई बड़े माफियाओं से जुड़े बदमाश के तार
दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शॉर्प शूटर को गिरफ्तार किया है, जिसने महज दो सप्ताह के भीतर दो लोगों का कत्ल कर दिया और कुल मिलाकर 8 वारदातों को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी बदमाश को नजफगढ़ इलाके से बुधवार रात 12:30 बजे गिरफ्तार किया है.पुलिस का दावा है कि बदमाश लारेंस विश्नोई, कला जठेड़ी, अक्षय पलड़ा और राजू बसोड़ी सेठी गैंग के लिए काम करता था. पुलिस के मुताबिक आरोपी हरीश ने बीते सप्ताह कुछ ज्वैलर्स और प्रॉपर्टी डीलर के दफ्तर पर धमकाने की नीयत से गोली भी चलाई है.
बदमाश ने खुद से जुड़े कई सरगनाओं के नाम की चिट्ठी भी लिख दी, जिनमें लारेंस विश्नोई, कला जठेड़ी, अक्षय पलड़ा और राजू बसोड़ी सेठी का नाम शामिल है. हरीश ने अपने साथियों के साथ मिलकर 23 जून को गोली चलाने की ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दिया था.
जेल में बंद बदमाशों के इशारे पर करता था काम
जब पुलिस ने धमकी भरे इन वारदातों की जांच शुरू की तो पता लगा कि जेल में बंद कुछ गैंग के सरगना इन वारदातों के पीछे हैं. उनके इशारे पर हरीश, उसका साथी विकास दिलजले और दूसरे साथी जबरन उगाही के इरादे से इन वारदतों को अंजाम दे रहे हैं.
हरियाणा में किए थे दो कत्ल
पुलिस को जांच में पता लगा कि आरोपी शार्प शूटर हरीश ने साथियों के साथ मिल कर 9 जून को हरियाणा के झज्जर में पहले एक महिला मंजू की गोली मारकर हत्या की और थोड़ी देर बाद ही हरीश ने गुरुग्राम के फारुख नगर में अनिल नाम के एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी.
इसके बाद पुलिस ने हरीश को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की योजना बनाई. फिर बुधवार आधी रात को हरीश को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने हरीश के पास से एक पिस्टल और 4 गोलियां बरामद की हैं.
पूछताछ में पता लगा है कि विकास उर्फ दिलजले जेल में बंद सेठी और कपिल के लिए काम करता है और हरीश विकास के साथ मिलकर वारदतों को अंजाम देता है.